एमसीएक्स में रिटेल का भाग डेढ़ गुना भरा

एमसीएक्स के आईपीओ को रिटेल निवेशकों की तरफ से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। बुधवार को इश्यू खुलने के पहले ही दिन आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित 35 फीसदी हिस्सा डेढ़ गुना सब्सक्राइब हो गया। रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ में कुल 21,62,082 शेयर रखे गए हैं, जबकि शाम पांच बजे तक उनकी तरफ से 32,38,962 शेयरों की बोलियां आ गईं।

एनएसई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक एमसीएक्स के आईपीओ में पहले दिन क्यूआईबी या क्वालिफायड संस्थागत खरीदारों का हिस्सा 0.74 फीसदी और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईबी) का हिस्सा 0.16 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। लेकिन इन हिस्सों को भरने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। सबसे ज्यादा अनिश्चितता रिटेल निवेशकों को लेकर थी तो उनका हिस्सा पहले ही दिन सब्सक्राइब हो गया। कंपनी का आईपीओ अभी शुक्रवार तक खुला हुआ है।

बता दें कि एमसीएक्स से मंगलवार को मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी आईपीओ के पहले ही अपने 9,26,606 शेयर बारह एंकर निवेशकों को प्राइस बैंड के ऊपरी मूल्य 1032 रुपए पर बेचकर 95.63 करोड़ रुपए जुटा चुकी है। इन निवेशकों में ब्लैकरॉक ग्लोबल फंड्स, डॉयचे सिक्यूरिटीज, कुवैत इनवेस्टमेंट अथॉरिटी फंड, क्रेडिट सुइस, आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड, बिड़ला सनलाइफ म्यूचुअल फंड, सुंदरम म्यूचुअल फंड और टाटा एआईजी लाइफ इंश्योरेंस शामिल हैं। क्रेडिट सुइस ने सबसे ज्यादा करीब एक लाख शेयर खरीदे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *