खुलेगा आईएमएफ प्रमुख का एक और गुनाह

न्यूयॉर्क की महिला होटलकर्मी के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के प्रमुख डोमिनिक स्ट्रॉस काह्न के खिलाफ एक फ्रांसीसी लेखिका ने भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। यह महिला जल्द ही काह्न के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली है।

31 साल की उपन्यासकार और पत्रकार त्रिस्तान बैनन ने वर्ष 2007 में भी आरोप लगाया था, लेकिन उनकी ओर से इस बारे में औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।
इस लेखिका के वकील डेविड कॉबी ने कहा, ‘‘हम शिकायत दर्ज कराने की योजना बना रहे हैं।’’ यह मामला 2002 का है। वकील ने कहा कि पहले भी उनकी मुवक्किल ने शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी मां ने ऐसा करने से रोक दिया था।

गौरतलब है कि अमेरिकी पुलिस ने शनिवार को न्यूयॉर्क में काह्न को गिरफ्तार किया है। उन पर होटल की एक महिला कर्मचारी पर यौन हमला करने का आरोप लगाया गया है। वे न्यूयॉर्क से पेरिस जाने के लिए फ्लाइट में बैठे थे, लेकिन न्यूयॉर्क पुलिस ने उन्हें उतार लिया और गिरफ्तार कर लिया। काह्न 2012 में होनेवाले फ्रांस के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर देखे जा रहे थे। लेकिन अब उनके सितारे गर्दिश में चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.