मनमोहन बोले अरसे बाद, बोलेगा मेरा काम

अपने को ‘कमज़ोर’ प्रधानमंत्री बताए जाने के आरोपों को खारिज करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें कांग्रेस पार्टी ने यह जिम्मेदारी सौंपी है और उसकी ओर से उन्हें ऐसी कोई ‘प्रतिकूल’ टिप्पणी सुनने को नहीं मिली है। अरसे बाद बुधवार को मीडिया से सीधे बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपनी सरकार को ‘निष्क्रिय’ और ‘कमजोर’ बताए जाने को विपक्ष का ‘कुशल दुष्प्रचार’ बताया और कहा कि मीडिया का एक वर्ग भी इसके प्रभाव में आ गया।

उन्होंने कहा, ‘‘सचाई की जीत होगी और मेरा काम बोलेगा।’’ कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के बारे में सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को कभी ‘दिक्कत’ महसूस नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष से अधिकतम संभावित सहयोग मिलता रहा है और वह उनसे हर सप्ताह सीधे बातचीत करते हैं।

प्रधानमंत्री अपने आवास पर पांच संपादकों के साथ लगभग 100 मिनट तक बातचीत में काफी निश्चिंत दिखायी दिये। उन्होंने अपनी जगह राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाये जाने, लोकपाल विधेयक, भ्रष्टाचार और पडोसी देशों से संबंधों समेत विभिन्न मुद्दों पर किये गये तमाम सवालों का पूरे आत्मविश्वास के साथ जवाब दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.