गुरू पुष्‍य नक्षत्र पर सोना खरीदने पर 6.5% छूट

दिल्‍ली डाक सर्किल ने गुरू पुष्‍य नक्षत्र के मौके पर सोने के सिक्‍कों की खरीद पर विशेष छूट देने की घोषणा की है। गुरू पुष्‍य नक्षत्र शनिवार, 26 मई 2012 को पड़ रहा है। सोने के सिक्‍के राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के 31 डाकघरों में उपलब्‍ध हैं। ग्राहक निकटतम डाकघरों में पहुंच कर इनकी खरीद पर 6.5 फीसदी की छूट पा सकते हैं। यह पेशकश 26 मई 2012 तक मान्‍य है।

दिल्‍ली में चिन्हित कुछ डाकघरों में उपलब्‍ध सोने के सिक्‍कों की बिक्री पर छूट की यह पेशकश की गई है। सभी महत्‍वपूर्ण डाकघरों में बिक्री के लिए उपलब्‍ध आधे ग्राम, एक ग्राम, पांच ग्राम, आठ ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम और 50 ग्राम मूल्‍य श्रेणी के इन स्‍वर्ण मुद्राओं पर भारतीय डाक विभाग का विशिष्‍ट चिन्‍ह अंकित है।

सोने के ये सिक्‍के 24 कैरेट के 99.99% शुद्धता वाले हैं और स्विस प्रमाणित हैं। उन्‍हें इस तरह से पैक किया गया है कि उनके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। सोने के इन सिक्‍कों का लाभ ये है कि ये अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रमाणित, उत्‍तम पैकेजिंग से युक्‍त मानक उत्‍पाद हैं जिनकी नकल नहीं की जा सकती। इन पर पारखी प्रमाणपत्र वाले नम्‍बर भी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.