हेलिकॉप्टर व रैलियों का हिसाब मांगा कांग्रेस से

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के खत्म होते ही टीम अण्णा ने कांग्रेस के खिलाफ फिर आक्रामक रुख अपना लिया है। टीम के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से मांग की है कि वह चुनावी खर्चों का ब्यौरा सार्वजनिक करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस साफ करे कि हेलिकॉप्टरों और चुनावी रैलियों पर कितना ख़र्च हुआ है और यह जानकारी कांग्रेस अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए।

असल में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने टीम अण्णा के कहा था कि वह लोकपाल आंदोलन के दौरान एकट्ठा हुए धन और खर्च का ब्यौरा सार्वजनिक करे। इसी से संदर्भ में केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि, “हमने सारी जानकारी अपनी वेबसाइट पर डाल चुके हैं। अब हम सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह समेत सभी कांग्रेसी नेताओं से ये जानना चाहते हैं कि हेलिकॉप्टरों पर रैलियों पर कितना खर्च हुआ है।”

उधर अण्णा हज़ारे ने अरविंद केजरीवाल की मांग का समर्थन किया है और कहा है कि इसमें कोई ग़लत बात नहीं। हज़ारे ने कहा, “खर्चों का ब्यौरा सार्वजनिक होना चाहिए। ये आपका पैसा नहीं है।” अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान लगभग हर पार्टी के नेताओं ने हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल किया। इतनी बड़ी-बड़ी रैलियों के लिए पैसा कहां से आया, कितना खर्च हुआ, कैसे खर्च हुआ, ये सारा कुछ आम आदमी को जानने का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.