कोरोना के टीकाकरण की बुकिंग आसान, एका.केयर ने कोविन के साथ मिलकर नई सेवा शुरू की

गोआइबिबो के सह-संस्थापकों की तरफ से लॉन्च किए हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म एका.केयर (Eka.Care) ने कोरोना के टीकाकरण के लिए बुकिंग का काम आसान कर दिया है। इस एप्प को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करने के बाद आप कोरोना के टीकाकरण का स्लॉट आसानी से बुक कर सकते हैं। यह एप्प सीधे-सीधे सरकारी एप्प कोविन के साथ जुड़ा हुआ है। इस एप्प को आप गूगल प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

कोविन और एका.केयर प्लेटफॉर्म के साथ आने से टीकाकरण सेवाओं की सहज स्लॉट बुकिंग की सुविधा होगी। साथ ही टीकाकरण से पहले और बाद में टेलि-कंसल्टेशन की निशुल्क सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। एका.केयर  प्लेटफॉर्म पर यूज़र स्थान, टीकाकरण के प्रकार और अपनी ज़रूरत के अनुरूप लागत के आधार पर स्लॉट खोज  सकते हैं। टीकाकरण के बाद यूज़र प्रमाणपत्र डाउनलोड करने और दूसरी खुराक के लिए एक अनुस्मारक प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे।

पिछले महीने केंद्र सरकार ने तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के साथ कोविन के एकीकरण के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए थे। इससे टेक कंपनियों के लिए कोविड वैक्सीन बुकिंग की पेशकश करने का तरीका आसान हो गया। एका.केयर अपने प्लेटफॉर्म से टीकाकरण स्लॉट बुकिंग की अनुमति देने के लिए कोविन द्वारा स्वीकृत पहले हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म में से एक है।

गुरुवार को बैंगलोर में यह घोषणा करते हुए इसके संस्थापक व सीईओ विकल्प साहनी ने कहा, “भारत से कोविड को खत्म करने के मिशन का समर्थन करते हुए एका.केयर ने उन्नत समाधान पेश किया है। इसमें रन हेल्थ असेसमेंट शामिल है। इससे आप पोस्ट वैक्सीन लक्षणों की जांच करने के लिए डॉक्टरों से जुड़ सकते हैं और वर्चुअल वॉल्ट में 24×7 मुफ्त परामर्श और सुरक्षित टीकाकरण दस्तावेज प्राप्त कर सकते हैं।”

वहीं, एका.केयर के सह-संस्थापक व सीओओ दीपक तुली ने कहा “एका.केयर का लक्ष्य अपने सभी यूजर्स को  बिना किसी अतिरिक्त लागत के समय पर मदद और समग्र स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करने का एक समग्र प्रयास है। लोगों को कोविड और टीकाकरण के बाद स्वास्थ के प्रति जागरूक करना और  24×7 मुफ्त परामर्श देना एका.केयर की प्राथमिकता होगी। एका.केयर उन लोगों के लिए भी उपयोगी होगा जो वित्तीय तनाव से गुजर रहे हैं। टीकाकरण पर गलत सूचना के इस युग में डॉक्टरों द्वारा मुफ्त विश्वसनीय और भरोसेमंद सूचना का प्रसार एक वरदान है।”

उन्होंने आगे कहा “इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया, एका.केयर पहले से ही सैकड़ों डॉक्टरों को शामिल कर चुका है, जो इस समय केवल कोविड से संबंधित लक्षणों वाले मरीजों की सेवा कर रहे हैं। इस मंच का प्राथमिक उद्देश्य डॉक्टरों और रोगियों के लिए एक सुरक्षित परिवेश बनाना है, यह भारत को दूसरी लहर से लड़ने में मदद करने के लिए सभी के समय पर टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *