ग्रीव्स कॉटन: 20% पाकर निकल लें

मित्रों! तैयारी जारी है। जल्दी ही हम फिर से आपके बीच इस कॉलम में निवेश की सलाह लेकर हाज़िर हो जाएंगे। इस बीच हम भी अक्सर बेचैन हो जाते हैं क्योंकि कुछ सूचनाएं मिलती हैं जिनके आधार पर आम निवेशक कमाई कर सकते हैं। लेकिन अर्थकाम का काम फिलहाल रुकने से हम वो सूचना आपके साथ बांट नहीं पाते। हमारा मकसद आपको शेयर बाजार से कमाई के अच्छे अवसरों से परिचित कराना है। लेकिन इसके लिए हमारी टीम का सुचारू रूप से चलना भी जरूरी है। इस हकीकत के मद्देनजर हम इस कॉलम को आगे पेड सेवा में ले आएंगे। इसमें तीन तरह की सेवा होगी – इंट्रा डे, शॉर्ट टर्म मतलब 15-20 दिन या महीने भर के लिए और लांग टर्म यानी दो साल से लेकर पांच साल के लिए। तीनों सेवाओं का शुल्क कम से कम 1500 रुपए प्रति माह रखने का विचार है।

अभी मुझे सूचना मिली है कि ग्रीव्स कॉटन (बीएसई – 501455, एनएसई – GREAVESCOT) को अगले दस से पंद्रह दिनों में 90 रुपए तक ले जाने की तैयारी है। बहुत साफ है कि हमारे बाजार से रिटेल निवेशक नदारद हैं तो एफआईआई या उस्तादों की ही चलती है। उन्हें कंपनी के फंडामेंटल से खास मतलब नही होता। वे किसी स्टॉक को उठाकर कमाई कर लेते हैं। हमारी कोशिश है कि हम आम निवेशकों को भी इस बहती गंगा में हाथ धोने का मौका दिला सकें।

ग्रीव्स कॉटन का दो रुपए अंकित मूल्य का शेयर शुक्रवार, 22 जून 2012 को बीएसई व एनएसई दोनों में ही 70.95 रुपए पर बंद हुआ है। 90 रुपए तक जाने का मतलब यह हुआ कि 10-15 दिनों में इससे 25 फीसदी से ज्यादा कमाई की जा सकती है। लेकिन हमारी सलाह है कि 20 फीसदी बढ़ते ही (85 रुपए तक) इसे बेचकर मुनाफा काट लें।

बहुत साफ-सी बात है कि हम आपको हमेशा से खुद अपनी रिसर्च के आधार पर ही निवेश के फैसले लेने की सलाह देते रहे हैं। आज भी उसी राय पर कायम हैं। इसलिए ग्रीव्स कॉटन में निवेश से पहले उसकी सारी हकीकत को कायदे से ठोंक-बजाकर देख लीजिएगा। वैसे, कंपनी का शेयर अभी मार्च 2012 तक के समेकित नतीजों के आधार पर 11.79 के पी/ई अनुपात पर ट्रेड हो रहा है। इसी साल 2 फरवरी 2012 को यह 99.50 रुपए का शिखर पकड़ चुका है, जबकि इसका 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 66.65 रुपए का है जो इसने इसी महीने 4 जून 2012 को पकड़ा था।

2 Comments

  1. Thanks God…at last you think to start paid service. I want to become your member. Please mail me on mcbindal@gmail.com to subscribe your great services…These are very informative, valuebase and useful for me .
    Regards
    Mahesh Bindal

  2. सर ये बहुत अच्छा कदम है। दुनिया को जितना देंगे वो उतना लेगी पर वापसी के नाम पर ही नदारद हो जाएगी आखिर कब तक आप समाज सेवा करते रहेंगे। पेड सर्विस सबसे वढ़िया बाकी कोई हो ना हो मैं जरुर आपके साथ रहुँगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *