विम प्लास्ट में बनती है खरीद

वीआईपी इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रबंध निदेशक सुधीर जातिया कंपनी में अपनी शेयर हिस्सेदारी 300 रुपए प्रति शेयर की दर से बेचेंगे। सूत्रों से मिली यह पक्की खबर है। कंपनी में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 43.44 फीसदी है। वीआईपी इंडस्ट्रीज का शेयर बीएसई में 2.04 फीसदी बढ़कर 270.50 रुपए पर बंद हुआ, जबकि दिन में यह 278.40 रुपए तक चला गया था। वैसे, इस समय विमप्लास्ट खरीदने का अच्छा मौका है। विमप्लास्ट का शेयर बीएसई में आज ऊपर में 171 रुपए तक चला गया जो कल से करीब 2 फीसदी अधिक है। हालांकि वह बाद में 169.70 पर बंद हुआ। कल इसका बंद भाव 167.55 रुपए था। कंपनी की प्रति शेयर आय (ईपीएस) और पी/ई अनुपात आकर्षक स्तर पर है। इस शेयर में बढ़ने की पूरी गुंजाइश है।

आज का दिन शेयर बाजार के लिए यूं ही रहा। बाजार में खास कुछ भी नहीं हुआ। सबसे ज्यादा चमके दो शेयर रहे एसीसी और सेंचुरी और इन दोनों को ही सीएनआई ने पहले ही लक्षित कर रखा था।

एनएमडीसी सबसे अच्छे मूल्य वाला इश्यू है और प्राइमरी बाजार में निवेश करनेवालों को मेरी सलाह है कि उन्हें इसमें जरूर पैसे लगाने चाहिए। भले ही कुछ कर देनदारियों और एनएमडीसी में बड़ी रकम चले जाने का मामला हो, लेकिन मुझे नहीं लगता कि निफ्टी में भारी गिरावट आ सकती है क्योंकि बाजार काफी ज्यादा ओवरसोल्ड स्थिति में है। असल में निफ्टी 5280 तक जा सकता है। उसके बाद उसमें करेक्शन या गिरावट आ सकती है।

अंत में बस इतना ही कि …

कुछ ही लोगों में वह माद्दा होता है कि वे सबसे बड़ी बोली लगानेवाले से भी भिड़ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.