अर्थकाम ने सीएनआई रिसर्च से मिलाया हाथ

आज अर्थकाम के लिए बहुत खुशी का दिन है और यह खबर हम आपके साथ बांटना चाहते हैं। अर्थकाम ने अपनी शुरुआत के चंद दिन के भीतर ही पूंजी बाजार के शोध से जुड़ी प्रमुख कंपनी सीएनआई रिसर्च से बाकायदा रणनीतिक गठजोड़ करने में कामयाबी हासिल कर ली है। यह सूचना आज 6 अप्रैल, मंगलवार को देश के सबसे पुराने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई ने भी अपनी बेवसाइट पर प्रकाशित है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट पर कॉरपोरेट एनाउंसमेंट श्रेणी में दी गई इस सूचना में कहा गया है कि सीएनआई रिसर्च ने हिंदी भाषा की प्रमुख वेबसाइट अर्थकाम डॉट काम से रणनीतिक गठजोड किया है। इसके तहत दोनों के बीच कंटेंट की साझेदारी की जाएगी। इस गठजोड़ का मकसद भारतीय आबादी के बड़े हिस्से को अर्थव्यवस्था और पूंजी बाजार के महत्व के बारे में शिक्षित करना है। साथ ही इसके जरिए निवेशकों को बाजार में हो रही रोजमर्रा की हलचलों पर उम्दा जानकारी व नजरिया उपलब्ध कराया जाएगा ताकि वे बाजार को समझें और समझदारी के साथ अपने फैसले ले सकें।

बीएसई पर की गई घोषणा में यह भी बताया गया है कि अर्थकाम अर्थव्यवस्था, बैंकिंग, म्यूचुअल फंड, बीमा, राजनीति व पूंजी बाजार से जुड़े तमाम अन्य पहलुओं पर सार्थक जानकारी उपलब्ध कराती है।

अर्थकाम की तरफ से हम आपको बता दें कि यह गठजोड़ तो एक लंबी यात्रा की शुरुआत भर है। आगे हम फाइनेंस व पूंजी बाजार से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं का सहयोग लेने की कोशिश करते रहेंगे ताकि पाठकों तक सार्थक व पुख्ता जानकारियां पहुंचाई जा सकें। हमारा लक्ष्य यही है कि हम लोगों को आर्थिक व वित्तीय रूप से इतना साक्षर बना दें कि वे देश की आर्थिक गतिविधियों को अच्छी तरह समझ सकें, आर्थिक नीतियों के निर्धारण में भागीदार बनें और अपने पैसे को कायदे से लगाने का फैसला खुद अपने दम पर कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.